Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

छाती पर तिल होने का ये मतलब नहीं जानते होंगे आप, देखिए कहीं इस जगह तो नहीं है!

किसी के शरिर के किसी हिस्से पर तिल देखर कर लोगों के मन में कई तरह के सवान पैदा होने लगते हैं। वहीं जिन्हे पता होता होता है वे तो इसका मतलब जान लेते हैं, लेकिन जिन्हें नहीं पता होता वे अंदर ही अंदर इस सवाल का जवाब खोजने के प्रयासों में लगे रहते है। ऐसे में आज आपको शरिर पर तिल होने के बारे में कुछ खास बाते बता रहे हैं।

आपको बता दें कि वैसे तो तिल शरीर के किसी भी हिस्से पर हो सकता है, इसके होने या न होने से इंसान पर कोई खास असर नहीं पड़ता। लेकिन शरीर के कुछ खास हिस्सों पर तिल होने के मतलब भी कुछ खास होते हैं। यहां आपको इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि किसी के छाती पर तिल होने के क्या संकेत होते हैं।

इससे पहले आपको बता दें कि छाती के दाई या बाई ओर तिल होने के अलग-अलग मतलब होते हैं। बताया जाता है कि जिनके छाती की बाई ओर तिल होता है उनकी शादी आम तौर पर लव मैरीज होती है। जबकि ऐसे लोगों के जीवन में कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

वहीं जिनकी छाती के दाई ओर तिल हैं उनका जीवन सुखमय होता है। उनके जीवन में धन से जुड़ी पेरशानी न के बराबर होती है। ऐसे लोगों के उपर मां लक्ष्मी की कृपा सदेव बनी रहती है। हालांकि ऐसा कम ही होता है कि किसी के छाती के बीचो-बीच तिल हो, लेकिन ऐसा जिनके साथ होता है उनके जीवन में खुशियों का अंबार लगा रहता है। ये लोग अत्यंत भाग्यशाली माने जाते हैं।

जाने पूजा करने के 9 नियम, फिर कभी असफल नहीं जाएगी आप की भक्ति!

आपका राशि भी इन 5 में से एक है तो मंगलवार को जरूर करें ऐसा!

इन ऋषि मुनियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, एक की थी 12 पत्नी!

loading...