Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

‘गणपति बप्पा’ के जश्न में डूबा भारत- यहां बप्पा के लिए 70 किलो सोना...

नई दिल्ली: देश भर में गुरुवार को ‘गणपति बप्पा मोरिया मंगल मूर्ति मोरिया’ जैसे नारे और गणपति पंडाल में बप्पा को समर्पित गीत गूंज रहे हैं। वैसे तो गणेश चतुर्थी के अवसर पर देश के कोने-कोने में बप्पा विराजित हैं लेकिम हर साल की तरह इस साल भी मुंबई में गणेश चतुर्थी की खास चमक दिख रही है।

internet image

गणेश चतुर्थी के अवर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेता और मंत्रियों ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर देश के अलग-अलग राज्यों में भव्य पंडाल बनाकर बप्पा की प्रतिमा विराजित की गयी है।

मुंबई के सियॉन ईस्ट क्षेत्र स्थित जीबीएस सेवा मंडल में एक बेहद ही भव्य पंडाल बनाया गया, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस पंडाल में भगवान गणेश की मूर्ति को 70 किलोग्राम से भी अधिक सोने के आभूषणों से सजाया गया है। जानकारी के अनुसार सभी सोन 23 कैरट का है, जिसकी सुरक्षा के लिहाज से ड्रोन की मदद से पल-पल की निगरीनी रखी जा रही है।

आपको बता दें हिंदू बहुसंख्यक भारत देश में गणशोत्सव, विनायक चतुर्थी और गणेश चतुर्थी के साथ अन्य कई नामों से प्रचलित इस पावन पर्व को बेहद ही धूम-धाम से मनाया जाता है। इसकी एक मुख्य वजह है कि हिंदू धर्म में गणपति जी की पूजा अन्य सभी देवताओं से पहले की जाती है। ऐसी मान्यता है कि गणपति जी को यह वरदान प्राप्त है कि उनकी पूजा सभी देवी-देवताओं से पहले की जाएगी।

ये भी पढ़े-

गणेश चतुर्थी 2018: कैसे करें गणेश प्रतिमा की स्थापना और पूजा

क्यों मनाई जाती है गणेश चतुर्थी, यहां पढ़े वजह

देखने वाले रह जाते है दंग, 4 हजार फीट उंचे पहाड़ पर प्रकट हुए भगवान गणेश !

loading...