Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

बुरी किस्मत से हो चूके है परेशान तो हाथ पर बांधे इस रंग का धागा

नई दिल्ली:- बीतते दिनों के साथ फैशन भी बढ़ता जा रहा है। आये दिन नए-नए फैशन ट्रेंड पॉपुलर होते हैं। आपने कई लोगों को फैशन में हाथ या पैर में काले रंग का धागा बांधे हुए भी देखा होगा। कई लोग फैशन में अपने एक हाथ या पैर में काला धागा बांध लेते हैं। वह धागा तो बांध लेते हैं लेकिन इस बात से अनजान होते हैं कि इन धागों का बहुत महत्व है। कई लोग तो अपने हाथ/पैर में रंग-बिरंगे धागे भी बांधते हैं। ये पूजा पाठ नहीं बल्कि फैशन का एक पार्ट होता है।

फंगल इंफेक्शन हो सकता है घातक, खुद को ऐसे रखे सुरक्षित

दरअसल, हाथ पर बंधा धागा बहुत अहमियत रखता है इसलिए इसे कलाई पर बहुत ध्यानपूर्वक और विधि-विधान के साथ बांधना चाहिए। धागे को ग्रह के हिसाब से बांधने पर ज्यादा फायदा मिलता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि रंग-बिरंगे धागों का क्या महत्व होता है और किस रंग का धागा आपकी किस्मत पलट सकता है।

ग्रह के हिसाब से बांधे विभिन्न रंग का धागा

नीले रंग का धागा

शनि की कृपा पाने के लिए हाथ में नीले रंग का धागा बांधना चाहिए। यदि आप चाहते हैं कि आप पर शनि की कृपा दृष्टि बनी रहे तो हाथ में नीले रंग का धागा बांध लें।

संजू फिल्म का मंत्री असल में कौन हैं! यहां पढ़िए जवाब...

हरे रंग का धागा

हरे रंग का धागा हाथ में बांधने से बुध की कृपा प्राप्त होती है। लेकिन कृपा पाने के लिए धागे को 4 बार घुमाकर हाथ में बांधे।

सफेद रेशमी धागा

शुक्र के अच्छे प्रभाव के लिए सफेद रेशमी धागा हाथ पर बांधे। लेकिन इसे बांधते हुए देवी मां लक्ष्मी का जाप करें तभी फल प्राप्त होगा।

पीले रंग का धागा

गुरु व विष्णु की कृपा दृष्टि पाने के लिए पीले रंग का धागा हाथ पर बांधे।

लाल रंग का धागा

लाल रंग के धागे को मंगल ग्रह के लिए बहुत शुभ माना गया है। मंगल ग्रह के प्रभा को दूर करने के लिए लाल रंग का धागा हाथ पर बांधना चाहिए।

CM शिवराज की एक और ‘भांजी’ ने ले ली अपनी जान, थाने का इंस्पेक्टर सस्पेंड

काले रंग का धागा

काले रंग के धागे को राहु-केतु के प्रभाव को दूर करने के लिए बांधना चाहिए। धागे को भैरव के नाम का जप करते हुए हाथ पर बांधे।

loading...