Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

ये रत्न बढ़ाता है आपके दिमाग और दूर करता है गरीबी को, इस उंगली पर पहनें…

नई दिल्ली:- ज्योतिष शास्त्र में पन्ना को बुध का प्रतिनिधित्व बताया गया है। आज के समय में सही और सटीक निर्णय, अपना काम किसी के पूरा करवाने, बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी को सही तरीके से निभाने के लिए बुद्धि कुशलता का होना बहुत जरूरी है। ऐसे में पन्ना आप के लिए विशेष फायदेमंद हो सकता है।

बुध मिथुन और कन्या दो राशियों का स्वामी होता है। ऐसे में जिनकी भी राशि मिथुन, कन्या हो या फिर मिथुन, कन्या लग्न हो। ऐसे जातक पन्ना धारण कर सकते हैं। यही नहीं जिनकी कुंडली में बुध लाभेश, कर्मेश या फिर धनेश हो, ऐसे जातकों के लिए पन्ना पहनना लाभकारी होगा।

पन्ना को एक ऐसा रत्न माना जाता है जो आपकी स्मरण शक्ति बढ़ाने में मदद करता है। इसको पहनने से जातक की स्मरण शक्ति तेज हो जाती है। यही नहीं अगर आप व्यापारी हैं तो आपके लिए पन्ना रत्न बहुत ज्यादा फायदेमंद है। इसको पहनने से आपको लाभ ही लाभ होगा।

अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में न लगता हो, वो आप की बात न मानता हो, उस बालक को पन्ना पहनाना लाभकारी होगा। ध्यान रहे कि छोटे बच्चों को पन्ना किसी रिंग के जरिए नहीं, बल्कि गले में लॉकेट के जरिए पहनाएं।

साथ ही अगर कोई लगातार बीमार रहता हो, कोई उपाय न निकल रहा हो तो उसके लिए पन्ना पहनना किसी वरदान से कम नहीं है। यही नहीं पन्ना पहनने से नजर दोष भी नहीं लगता।                                                                  

loading...