Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • भारतीय वायु सेना में शामिल हुआ बहुउद्देशीय हेलीकॉप्टर Chinook
  • पत्नी के साथ विदेश यात्रा पर रवाना हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- क्रोएशिया, बोलिविया और चिली की यात्रा पर
  • पाकिस्तान: सिंध में दो नाबालिग हिंदू बहनें अगवा, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट
  • जनवरी में 9 लाख लोगों को मिला रोजगार, EPFO की रिपोर्ट में खुलासा

ये रत्न बढ़ाता है आपके दिमाग और दूर करता है गरीबी को, इस उंगली पर पहनें…

नई दिल्ली:- ज्योतिष शास्त्र में पन्ना को बुध का प्रतिनिधित्व बताया गया है। आज के समय में सही और सटीक निर्णय, अपना काम किसी के पूरा करवाने, बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी को सही तरीके से निभाने के लिए बुद्धि कुशलता का होना बहुत जरूरी है। ऐसे में पन्ना आप के लिए विशेष फायदेमंद हो सकता है।

बुध मिथुन और कन्या दो राशियों का स्वामी होता है। ऐसे में जिनकी भी राशि मिथुन, कन्या हो या फिर मिथुन, कन्या लग्न हो। ऐसे जातक पन्ना धारण कर सकते हैं। यही नहीं जिनकी कुंडली में बुध लाभेश, कर्मेश या फिर धनेश हो, ऐसे जातकों के लिए पन्ना पहनना लाभकारी होगा।

पन्ना को एक ऐसा रत्न माना जाता है जो आपकी स्मरण शक्ति बढ़ाने में मदद करता है। इसको पहनने से जातक की स्मरण शक्ति तेज हो जाती है। यही नहीं अगर आप व्यापारी हैं तो आपके लिए पन्ना रत्न बहुत ज्यादा फायदेमंद है। इसको पहनने से आपको लाभ ही लाभ होगा।

अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में न लगता हो, वो आप की बात न मानता हो, उस बालक को पन्ना पहनाना लाभकारी होगा। ध्यान रहे कि छोटे बच्चों को पन्ना किसी रिंग के जरिए नहीं, बल्कि गले में लॉकेट के जरिए पहनाएं।

साथ ही अगर कोई लगातार बीमार रहता हो, कोई उपाय न निकल रहा हो तो उसके लिए पन्ना पहनना किसी वरदान से कम नहीं है। यही नहीं पन्ना पहनने से नजर दोष भी नहीं लगता।                                                                  

loading...