Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

अमरनाथ यात्रा पर जानेवाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर ...

नई दिल्ली : बाबा बर्फानी की यात्रा पर जाने को उत्सुक श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। वो जिस समय का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे, अब उसके शुरूआत होने में अब महज कुछ दिन ही शेष बचे है। इस बार की यह यात्रा 46 दिनों की होगी। जो 1 जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी।

अमरनाथ यात्रा संबंधित आंतरिक और बाह्य सुरक्षा व्यवस्था मामलों पर चर्चा करने के लिए बॉर्डस सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) के डीजी रजनीकांत मिश्रा ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से गुरुवार को मुलाकात की। जिस दौरान इन मुद्दो पर चर्चा हुई।

BSF के डीजी ने राज्यपाल को जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के रणनीति के बारे में भी बताया। राज्यपाल को बीएसएफ प्रमुख ने ये भी बताए कि किस तरह वे इस बार अमरनाथ यात्रा का सुगम संचालन करेंगे। वहीं रजनीकांत मिश्रा ने कहा कि राज्यपाल ने देश की सीमा को सुरक्षित रखने में बीएसएफ के योगदान की तारीफ की।

गौरतलब है कि इस बार अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। जिससे इस बार की यह यात्रा  कुल 46 दिनों को होगा। जिस दौरान भक्त यहां आकर बर्फानी बाबा का दर्शन कर सकेंगे। यात्रा की सुरक्षा के मद्देनजर हजारों सुरक्षा बलों को इस क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे। आपको बता दें कि अक्सर अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी गतिविधि होने की संभावना रहती है। जिससे वे इस यात्रा में बाधा पहुंचा सके। जिस लेकर अभी से ही सुरक्षाबलों को मुस्तैद कर दिया गया है।

loading...